चौपाल समाचार

एमपी पंचायत चुनाव; गांव के राधा कृष्ण मंदिर में हुई गांव वालों की बैठक, 44 लाख की अंतिम बोली से चुना गया निर्विरोध सरपंच

मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव (mp panchayat election) की सरगर्मी तेज हो चुकी है प्रथम एवं द्वितीय चरण के लिए नाम निर्देशन पत्र जमा हो रहे हैं इस बीच गांव में सरपंची के लिए अलग-अलग वाक्ये देखने में आने लगे हैं। ऐसा ही एक मामला अशोकनगर जिले में पंचायत के निर्विरोध सरपंच को चुनने को लेकर सामने आया है। यहां पर गांव के मंदिर में गांव वालों की बैठक में बोली लगाकर निर्विरोध सरपंच का चयन किया गया।

 mp panchayat election- भटौली ग्राम पंचायत के लोगों ने अपना सरपंच घोषित कर दिया। इसके लिए मंगलवार को गांव के राधा-कृष्ण मंदिर पर ग्रामीणों की बैठक हुई। इसमें सभी समाज और वर्ग के लोगों को बैठाया गया। यहां सरपंच पद के लिए चार अलग-अलग लोगों ने बोली लगाना शुरू की। अंतिम बोली सौभाग सिंह यादव ने 44 लाख रुपए की लगाई, जिसके बाद भरी सभा में सभी ने उन्हें निर्विरोध सरपंच मान लिया। भटौली ग्राम पंचायत चंदेरी जनपद के अंतर्गत आती है। यहां तीसरे चरण में मतदान होगा। इसके लिए अभी नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू नहीं हुई। उससे पहले ही मंगलवार को ग्राम पंचायत के रहवासियों ने एक बैठक आयोजित की। यह बैठक मंदिर पर सुबह 11 बजे हुई। इसमें सरपंच पद के उम्मीदवारों को बुलाया गया।

सरपंच पद के लिए पहली बोली ही 21 लाख रुपए से शुरू हुई (mp panchayat election)

राधा कृष्ण मंदिर में हुई बैठक के दौरान गांव वालों ने तय किया था कि जो भी बोली में हिस्सा लेगा, उसे पांच हजार रुपए जमा करने होंगे। इस बोली में चार लोगों ने हिस्सा लिया और अपने पांच-पांच हजार रुपए जमा कराए। बताते हैं कि मंदिर पर पहली बोली 21 लाख रुपए से शुरू हुई। इसके बाद यहां मौजूद अन्य उम्मीदवारों ने राशि बढ़ाकर बोली लगाई। यह बोली 43 लाख रुपए तक पहुंच गई, जिसके बाद सौभाग सिंह यादव ने 44 लाख रुपए की बोली लगा दी। इसी बीच दोपहर एक बज गए और बोली लगाने का समय समाप्त हो गया। सभी ने तय किया कि सौभाग सिंह को निर्विरोध सरपंच निर्वाचित किया जाएगा। कोई भी इनके सामने चुनाव नहीं लड़ेगा।

गांव केे विकास और मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए खर्च की जाएगी राशि

भटौली गांव के राधा-कृष्ण मंदिर पर हुई बैठक में जो बोली लगाई गई है, उस रकम का उपयोग गांव के विकास और मंदिर के जीर्णोद्धार के लिए किया जाएगा। बताते हैं कि इस राशि से मंदिर के लिए जमीन भी खरीदी जाएगी।सूत्र बताते हैं कि ग्रामीणों ने यह भी तय किया है कि अगर सौभाग सिंह बुधवार को शाम तक यह राशि जमा नहीं कराते हैं, तो उनके निकटतम प्रतिद्वंदी द्वारा लगाई गई बोली को मान्य किया जाएगा।

निर्विरोध सरपंच ने कहा- गांव की शांति के लिए बोली लगाई

 mp panchayat election- बैठक के दौरान गांव में सरपंच चुने गए सौभाग सिंह ने कहा कि गांव में कोई हिंसा न हो और शांति बनी रहे, इसलिए सभी ग्रामीणों के सहयोग से मंदिर पर चुनाव रखा गया।मेरी इच्छा नहीं थी, लेकिन सभी ग्रामीणों ने कहा और सहयोग किया, तो मैं शामिल हुआ।

यह भी पढ़ें…Ujjain-त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव; नाम निर्देशन पत्र के साथ यह दस्तावेज अनिवार्य रूप से जमा करवाएं

पंचायत चुनाव अपडेट; मतगणना तथा निर्वाचन परिणाम की घोषणा संबंधी यह स्थिति रहेगी

Dewas; 18 हजार कमाने वाला सहकारी समिति का सेक्रेटरी (प्रबंधक) करोड़पति निकला

जुड़िये चौपाल समाचार से-

ख़बरों के अपडेट सबसे पहले पाने के लिए हमारे WhatsApp Group और Telegram Channel ज्वाइन करें और Youtube Channel को Subscribe करें, हम सब जगह हैं।

नोट :- धर्म, अध्यात्म एवं ज्योतिष संबंधी खबरों के लिए क्लिक करें।
नोट :- टेक्नोलॉजी, कैरियर, बिजनेस एवं विभिन्न प्रकार की योजनाओं की जानकारी के लिए क्लिक करें।

राधेश्याम मालवीय

मैं राधेश्याम मालवीय Choupal Samachar हिंदी ब्लॉग का Founder हूँ, मैं पत्रकार के साथ एक सफल किसान हूँ, मैं Agriculture से जुड़े विषय में ज्ञान और रुचि रखता हूँ। अगर आपको खेती किसानी से जुड़ी जानकारी चाहिए, तो आप यहां बेझिझक पुछ सकते है। हमारा यह मकसद है के इस कृषि ब्लॉग पर आपको अच्छी से अच्छी और नई से नई जानकारी आपको मिले।
Back to top button

Adblock Detected

Please uninstall adblocker from your browser.